Kaadan ( Aranya 2021 ) Full Movie In Hindi Download 720p

हेलो वेलकम दोस्तों कैसे हैं आप लोग आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नई आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं एक आ चुकी जबरदस्त तेलुगू फिल्म के बारे में जिसमें आपको अभिनेता के रूप में Rana Daggubati जी देखने को मिलते हैं इस मूवी का नाम Kaadan है, और आज किस आर्टिकल हैं हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे Kaadan ( Aranya 2021 ) Movie Download In Hindi कर सकते हैं |

KAADAN ( ARANYA )

 

aranya movie download hindi
aranya movie download hindi

 

Kaadan 2021 भारतीय तमिल-भाषा की एक ड्रामा फिल्म है, जो प्रभु सोलोमन द्वारा लिखित और निर्देशित है। इरोस इंटरनेशनल द्वारा निर्मित, फिल्म में राणा दग्गुबाती, विष्णु विशाल, पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और जोया हुसैन हैं। इसे तेलुगु में अरन्या के रूप में और हिंदी में हाथी मेरे साथी के रूप में एक साथ अलग-अलग कलाकारों के साथ फिल्माया गया था।

COVID-19 महामारी के कारण 2 अप्रैल 2020 की प्रारंभिक रिलीज़ में देरी से 26 मार्च 2021 को कादन और अरण्या को रिलीज़ किया गया। हाथी मेरे साथी की रिलीज़ को मार्च 2021 से रोक दिया गया है।

Aranya Movie Download Hindi 

दोस्तों पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि आपको बहुत जगह पर या कहूं कि बहुत सारी वेबसाइट पर aranya movie download in hindi ऐसा कुछ देखने को मिलने वाला है या  aranya movie download telugu, aranya movie download tamilrockers, aranya movie download in hindi, aranya movie download link, aranya movie download in telegram, aranya movie download in moviezwap, aranya movie download in jio rockers.

तो दोस्तों अब मैं आपको बता दूं अगर आपने ऐसा कहीं पर भी लिंक देखा है तो वहां पर आपको download करने का कोई भी लिंक नहीं मिलने वाला है क्योंकि यह एक कानूनन अपराध है हम किसी भी फिल्म की पायरेसी नहीं करते हैं  और हम यह सलाह भी नहीं देते हैं कि आप पायरेसी करके किसी फिल्म को देखें क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है | ऐसी वेबसाइट आपका सिर्फ समय बर्बाद करेंगे |

यह फिल्म हिंदी में कब आने वाली है इसका अभी किसी को भी अंदाजा नहीं है क्योंकि अभी ऑफीशियली कुछ भी अनाउंसमेंट नहीं हुई है कि यह हिंदी में डब होकर आएगी भी या नहीं लेकिन हां यह तो कंफर्म में जाकर साउथ की फिल्में भारत में हिंदी डब होकर आती आती हैं तो यह भी भविष्य में आपको हिंदी में डब हुई देखने को मिल सकती है |

Movie Production

फिल्म 13 दिसंबर 2017 को घोषित की गई थी। प्रभु सोलोमन हाथी के दुरुपयोग के मुद्दे को प्रकाश में लाना चाहते थे। उन्नीकृष्णन, एक हाथी जिसने कुमकी 2 में एक भूमिका निभाई थी, फिल्म में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हिंदी अभिनेत्री जोया हुसैन को एक भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था। राणा दग्गुबाती ने छह सप्ताह तक शाकाहारी भोजन खाकर इस फिल्म के लिए 15 किलोग्राम वजन कम किया। निर्माताओं ने शुरुआत में कल्कि कोचलिन को फिल्म में एक भूमिका निभाने की घोषणा की, हालांकि, उन्हें श्रीया पिलगांवकर द्वारा बदल दिया गया था। विष्णु विशाल को तमिल और तेलुगु संस्करणों में एक भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था, जबकि पुलकित सम्राट हिंदी संस्करण में अपनी भूमिका को फिर से दोहराएंगे।

Aranya Movie Cast 

  • Rana Daggubati as Bandev, a jungle man who lives with elephants
  • Vishnu Vishal as Singa (Tamil and Telugu versions), a mahout
  • Pulkit Samrat as Abeer (Hindi version)
  • Zoya Hussain as Arvi
  • Shriya Pilgaonkar as Arundhati
  • Nadackal Unnikrishnan the elephant
  • Anant Mahadevan as Kurinjinathan (Tamil) / Kanakamedala Raja Gopalam (Telugu) / Jagannath Sevak (Hindi)
  • Vishwajeet Pradhan
  • Rajiv Kachroo
  • Master Jayaditya
  • Sampath Ram
  • Sheeba Chaddha
  • Bose Venkat
  • Ankit Sagar (Hindi version)
  • Robo Shankar (Tamil version)
  • Raghu Babu (Telugu version)
  • Bhuvan Arora
  • Avantika Chauhan
  • Ashwin Raja
  • Tinnu Anand
  • Maaran
  • Abudhar Al Hassan as Chief Editor 

 

Must Read :- Wild Dog (2021) Hindi Dubbed Full Movie Download 720p

 

Aranya Movie Review And Story

Story :- नरेंद्र भूपति (राणा दग्गुबाती) बचपन से ही जंगल में पला-बढ़ा है। वह हाथियों के साथ रहता है। अगर उनके दादा जयेंद्र भूपति सरकार को 500 एकड़ वन भूमि लिखते हैं .. तो नरेंद्र भूपति उस जंगल के संरक्षक बने रहेंगे। वह कहते हैं कि जंगलों के बढ़ने का कारण हाथी हैं और उनकी सुरक्षा करना हमारी ज़िम्मेदारी है। उन्हें एक लाख से अधिक पौधे लगाने के लिए राष्ट्रपति के हाथों वन मैन ऑफ इंडिया अवार्ड मिलेगा। इसलिए आदिवासी लोग नरेंद्र भूपति को जंगल कहते हैं।

इस बीच, केंद्रीय वन मंत्री कनकमेडला राजगोपालम (अनंत महादेवन) एक जंगल वाले इलाके में एक विशाल टाउनशिप बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जंगल ने इस टाउनशिप को कैसे बर्बाद किया जो जंगल को नष्ट करना और बनाना चाहता था? इस क्रम में उन्हें किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा? वह फिल्म है।

 

Analysis :- शहरीकरण के नाम पर वनों की कटाई का मुद्दा नया नहीं है। कई प्रकृति प्रेमी और वन्यजीव संरक्षणवादी इससे जूझ रहे हैं। ‘अरन्या ’एक प्रकृति प्रेमी की कहानी है जिसने इस तरह की लड़ाई लड़ी। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है। यह एक तीखी कहानी है जो प्रकृति के मूल्य को बताती है। लेकिन, लेख में उस तीखेपन को नहीं देखा गया है। कहानी को शानदार तरीके से लिखने वाले निर्देशक प्रभु सालमन ने कहानी का प्रसार नहीं किया। खिंचाव की कहानी से थोड़ा नाराज। यहाँ तक कि मुख्य पात्र भी दृढ़ता से नहीं लिखे जा सकते थे।

निर्देशक ने नक्सलियों के उल्लेख के साथ न्याय नहीं किया, जैसे मावती सिंह (विष्णु विशाल) का महिला नक्सली के प्रति प्रेम। ये सीन फिल्म की लंबाई बढ़ाते दिखते हैं। राणा और हाथी के बीच भावनात्मक दृश्य भी बहुत प्रभावशाली नहीं हैं। सीधे सादे महसूस करें। इस फिल्म की मुख्य कमजोरी बिना किसी ट्विस्ट के सपाट कहानी है।

जब कलाकारों की बात आती है .. ‘अरण्य’ राणा वन मैन शो है। राणा ने अरण्य की भूमिका में अपने अद्वितीय चरित्र का खुलासा किया। शानदार प्रदर्शन किया। राणा हर फ्रेम में मुश्किल दिखते हैं। राणा पेड़ों और हाथियों के लिए एक हताश आदमी के रूप में जंगल के चरित्र में आए। आखिरकार उन्होंने झगड़े के मामले में बहुत सावधानी बरती और अपनी विशिष्टता व्यक्त की। फिल्म की आधारशिला बने। विष्णु विशाल के चरित्र का परिचय बहुत अच्छा था लेकिन उसमें नहीं फैला। श्रीया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन के साथ भी यही स्थिति है। अनंत महादेवन ने खलनायक चरित्र के साथ न्याय किया। रघुबाबू कॉमेडी इतनी फलदायी नहीं है।

राणा के प्रदर्शन के बाद, फिल्म का मुख्य आकर्षण कैमरा का काम है। सिनेमेटोग्राफर ए.आर. अशोक कुमार उसकी कठिनाई हर फ्रेम में दिखाई देती है। साथ ही, बैकग्राउंड म्यूजिक फिल्म की एक और ताकत है। शांतनु मोइत्रा और जॉर्ज जोसेफ ने संयुक्त रूप से पृष्ठभूमि संगीत की रचना की। रसूल पुकुट्टी ने अपने साउंड डिज़ाइन के साथ इस पृष्ठभूमि के संगीत को दूसरे स्तर पर ले गए। हालांकि, फिल्म के लिए एक और मजबूत दृश्य प्रभाव भी अच्छा है। अगर सीजी काम नहीं लगता है तो चरमोत्कर्ष पर आने वाले हाथी के दृश्य में इतना अच्छा नहीं है। वनमाली द्वारा लिखे गए शब्द अच्छे हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि एक अंतरराष्ट्रीय निर्माण कंपनी इरोस इंटरनेशनल के पास महान वास्तुशिल्प मूल्य हैं।

Overall..

‘Aranya’ .. विनाश की एक तीखी कहानी है जो तब आती है जब मनुष्य अपने स्वार्थ के लिए प्रकृति को नष्ट कर देता है। लेकिन, यह देखा जाना बाकी है कि क्या खुलासा कहानी दर्शकों को प्रभावित करेगी।

Aranya 

टाइम्स ऑफ इंडिया के आलोचक सुहास येलुपंतला ने फिल्म को 5 के 3.5 सितारे दिए और इसे “आकर्षक सवारी” कहा। उन्होंने कहा कि, “फिल्म के पहले कुछ मिनट बेहतरीन हैं। बैकग्राउंड स्कोर के आधार पर विजुअल इफेक्ट्स हाजिर हैं। हाथियों का चित्रण और भी बेहतर है।”

द हिंदू की संगीता देवी डंडू ने महसूस किया कि फिल्म बेहतर हो सकती है, और कहा कि “राणा ने एक साथ चीजों को पकड़ने की कोशिश की, हाथियों के साथ-साथ फिल्म को बचाने की कोशिश की।” हेमंत कुमार ने फ़र्स्टपोस्ट के लिए अपनी समीक्षा में यह भी कहा। यह बताते हुए कि: “राणा दग्गुबाती की पारिस्थितिकी तंत्र संरक्षण पर बनी फिल्म, शैक्षिक है, लेकिन असाधारण रूप से अपमानजनक है।” उन्होंने कहा कि अरान्या को उसकी सिनेमैटोग्राफी, रेसुल पुकुट्टी के साउंड डिज़ाइन और डग्गुबाती के अभिनय द्वारा भुनाया गया था।

Kaadan 

Sify के एक समीक्षक ने इसे “एक महान प्रयास” कहा। उन्होंने “राणा और उनके बयाना प्रदर्शन को कादन” और “एआर अशोक कुमार की शानदार सिनेमैटोग्राफी” को फिल्म का मुख्य आकर्षण करार दिया। हिंदुस्तान टाइम्स के हरिचरण पुदीपेड्डी ने कहा कि फिल्म का अनुमान लगाया गया था और कहा गया था: “इसकी भव्यता फिल्म को महाकाव्य के पैमाने पर पेश करने के लिए एक नौटंकी के रूप में इस्तेमाल की जाती है।” पुदीपेड्डी ने दग्गुबाती के प्रदर्शन की सराहना की, इसे “आज तक का सर्वश्रेष्ठ में से एक” कहा। सुगंधा ने अपनी द टाइम्स ऑफ इंडिया की समीक्षा में लिखा है: “प्रभु सोलोमन हमें एक कहानी बताने में अधिक रुचि रखते हैं। यह केवल चरमोत्कर्ष में है कि फिल्म निर्माता उपदेश देना शुरू कर देता है, जो अनावश्यक लगता है कि हमें फिल्म के ‘संदेश’ भी बिना मिले किसी अंडरस्कोरिंग की जरूरत है। ”

Release

शुरुआत में 2 अप्रैल 2020 को रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया था, फिल्म रिलीज़ को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, COVID-19 महामारी के कारण], 15 जनवरी 2021 को पोंगल उत्सव से मेल खाने के लिए रिलीज़ होने से पहले इसे फिर से जारी किया गया था। जनवरी 2021 में, फिल्म को 26 मार्च 2021 को रिलीज करने की घोषणा की गई है।

मार्च 2021 में, COVID-19 स्थिति के कारण, हिंदी संस्करण हाथी मेरे साथी की रिलीज़ को स्थगित कर दिया गया है। तमिल और तेलुगु संस्करण, हालांकि, अनुसूचित के रूप में जारी किए गए हैं।

 

Must Read :- Tamilrockers 9xmovies The Indian government has banned

 

How To Download 

 

 

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और की मदद की है या गैरकानूनी और चोरी जैसी मूवी वेबसाइट से कॉपीराइट मूवी डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि वह व्यक्ति उल्लंघन जानता था। लेकिन फिर भी उसने यह अपराध किया। क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जो person 50,000 और 200,000 (अपराधों की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना ले सकता है।

Disclaimer :- इस पृष्ठ में प्रदर्शित तस्वीरें उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं और माना जाता है कि वे सार्वजनिक डोमेन से हैं। ये चित्र उनके मूल प्रकाशक / फ़ोटोग्राफ़र द्वारा कॉपीराइट किए गए हैं। यदि आपको लगता है कि ये तस्वीरें आपकी हैं या आपको लगता है कि आपका कॉपीराइट उल्लंघन किया गया है, तो कृपया हमें बताएं ([email protected])। हम उन तस्वीरों को तुरंत हटा देंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page