Rangasthalam (2018) – Ram Charan Full Movie In Hindi Download 720p

हेलो वेलकम दोस्तों कैसे हैं आप लोग आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नई आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं एक आ चुकी जबरदस्त तेलुगू फिल्म के बारे में जिसमें आपको अभिनेता के रूप में Ram Charan देखने को मिलते हैं इस मूवी का नाम Rangasthalam है, और आज किस आर्टिकल हैं हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे Rangasthalam Full Movie In Hindi Download कर सकते हैं |

RANGASTHALAM

rangasthalam movie hindi download
rangasthalam movie hindi download

Rangasthalam एक 2018 भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन-ड्रामा फिल्म है, जो सुकुमार द्वारा लिखित और निर्देशित है। कंपनी Mythri Movie Makers के लिए Y. Naveen, Y. Ravi Shankar and C. V. Mohan द्वारा निर्मित, फिल्म में  Ram Charan और Samantha Akkineni के साथ अदि पिनिसेट्टी, जगपति बाबू, प्रकाश राज, नरेश, और अनसूया भारद्वाज मुख्य सहायक भूमिकाओं में हैं। रंगस्थलम को 1980 के दशक में नामांकित काल्पनिक गाँव में स्थापित किया गया है। यह दो भाइयों, चिट्टीबाबू और कुमार बाबू की कहानी का वर्णन करता है जो गाँव की स्थानीय सरकार और उसके अध्यक्ष फणींद्र भूपति के नेतृत्व वाले भ्रष्ट सहकारी समिति का विरोध करते हैं।

Sukumar ने Nannaku Prematho (2016) को पूरा करने के बाद film’s script  पर काम करना शुरू कर दिया, और आर.रत्नावेलु के साथ सहयोग किया, जिन्होंने फोटोग्राफी के निदेशक के रूप में काम किया। देवी श्री प्रसाद ने film’s soundtrack और score की रचना की; नवीन नूली ने फिल्म को edit किया। Red Helium 8K cameras का उपयोग करके पूरी तरह से शूट की जाने वाली पहली कुछ भारतीय फिल्मों में से एक, Rangasthalam की प्रमुख फोटोग्राफी अप्रैल 2017 में आरसी 11 के साथ काम करने लगी और मार्च 2018 तक चली। मुख्य रूप से हैदराबाद में दस er 5 लाख के मूल्य के एक गांव के सेट में फिल्माया गया। फिल्म के फुटेज के प्रतिशत को राजमुंदरी और उसके आसपास शूट किया गया।

फिल्म 60 करोड़ के बजट पर बनाई गई थी, और 30 मार्च 2018 को globally स्तर पर रिलीज़ हुई थी। रंगस्थलम को आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली, जो सुकुमार के लेखन और कलाकारों की टुकड़ी के प्रदर्शन की विशेष रूप से सराहना करते थे; वे तीन घंटे के करीब फिल्म की धीमी गति और रनटाइम के आलोचक थे। यह फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही, जिसने कुल  216 करोड़ की कमाई की और यह सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्मों में से एक है। इसने सर्वश्रेष्ठ ऑडियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता। Rangasthala नामक फिल्म का एक Kannada-dubbed version 12 जुलाई 2019 को जारी किया गया था।

Rangasthalam Full Movie In Hindi Download

दोस्तों पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि आपको बहुत जगह पर या कहूं कि बहुत सारी वेबसाइट पर Rangasthalam Full Movie In Hindi Download ऐसा कुछ देखने को मिलने वाला है या  rangasthalam full movie in hindi dubbed, rangasthalam full movie in hindi dubbed download filmyzilla, rangasthalam full movie in hindi dubbed download 123mkv, rangasthalam full movie in hindi dubbed download filmyzilla 480p, rangasthalam full movie in hindi dubbed online, rangasthalam full movie in hindi dubbed download mp4moviez, rangasthalam full movie, rangasthalam full movie online, rangasthalam full movie download tamil. 

तो दोस्तों अब मैं आपको बता दूं अगर आपने ऐसा कहीं पर भी लिंक देखा है तो वहां पर आपको download करने का कोई भी लिंक नहीं मिलने वाला है क्योंकि यह एक कानूनन अपराध है हम किसी भी फिल्म की पायरेसी नहीं करते हैं  और हम यह सलाह भी नहीं देते हैं कि आप पायरेसी करके किसी फिल्म को देखें क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है | ऐसी वेबसाइट आपका सिर्फ समय बर्बाद करेंगे |

यह फिल्म हिंदी में कब आने वाली है इसका अभी किसी को भी अंदाजा नहीं है क्योंकि अभी ऑफीशियली कुछ भी अनाउंसमेंट नहीं हुई है कि यह हिंदी में डब होकर आएगी भी या नहीं लेकिन हां यह तो कंफर्म में जाकर साउथ की फिल्में भारत में हिंदी डब होकर आती आती हैं तो यह भी भविष्य में आपको हिंदी में डब हुई देखने को मिल सकती है |

Read Also :- IPL New Time Table 2021 | IPL New Schedual 2021 | Dates, Match Table

Movie Cast

  • Ram Charan as Chelluboina Chittibabu
  • Samantha Akkineni as Ramalakshmi
  • Aadhi Pinisetty as Chelluboina Kumar Babu
  • Jagapathi Babu as President Phanindra Bhupathi
  • Prakash Raj as MLA Dakshina Murthy
  • Naresh as Koteswara Rao
  • Rohini as Kantham
  • Anasuya Bharadwaj as Kolli Rangamma
  • Pujita Ponnada as Padma
  • Baby Annie as Chittibabu’s sister
  • Brahmaji as Tehsildar
  • Banerjee as Dr. Sitaram
  • Satya as Veera Babu
  • Ajay Ghosh as Sheshu Naidu
  • Mahesh Achanta as Mahesh
  • Shatru as Kashi
  • Amit Sharma as Srimannarayana
  • Chatrapathi Sekhar as Ganapathi
  • Noel Sean as Erra Srinu (cameo appearance)
  • Rajeev Kanakala as Rangamma’s husband (cameo appearance)
  • Pooja Hegde in a special appearance in the item number “Jigelu Rani”

Must Read :- प्यारी लड़कियों से करें बातें

Movie Plot 

चितिबाबू रंगस्थलम नामक एक गाँव के आंशिक रूप से बहरे, बीमार स्वभाव वाले, जौयल निवासी हैं। वह अपने दोस्त कोल्ली रंगम्मा के स्वामित्व वाली मोटर का उपयोग करके सिंचाई वाले खेतों में पानी भरकर जीविकोपार्जन करता है, जिसे वह चाची के रूप में संदर्भित करता है, और एक अन्य ग्रामीण, महेश द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। चितिबाबू अपने माता-पिता और बहन के साथ रहते हैं, जबकि उनके भाई कुमार बाबू खाड़ी में रोजगार के लिए चले गए हैं। चितिंबु एक किसान रामलक्ष्मी से प्यार करता है, जो शुरू में उसकी सुनने की क्षमता से अनभिज्ञ थी।

रंगस्थलम की स्थानीय सरकार पंचायत के अध्यक्ष फणींद्र भूपति के नेतृत्व में है, जो एक प्रभावशाली, क्रूर जमींदार है, जो सहकारी समिति का दुरुपयोग करता है, जो कि अवैतनिक ऋण के बहाने किसानों की जमीनों का गलत तरीके से अतिक्रमण करता है और उच्च ब्याज दर वसूलता है। रंगस्थलम में वापसी करने वाले कुमार बाबू घटनाओं से निराश हैं। रामलक्ष्मी की भूमि को समाज द्वारा शेष ऋण का भुगतान नहीं करने के कारण जब्त कर लिया गया है। वह और कुमार बाबू समाज के साथ बहस करते हैं कि उनकी मां ने मरने से पहले ऋण चुकाया था, और यह कि खातों में फुलाया गया धन है। चितिबाबू महेश से सीखता है कि भूपति के गुर्गे शीशू नायडू ने कुमार बाबू के कृत्यों के लिए गाँव वालों के सामने पूर्व पिता कोटेश्वर राव का अपमान किया था। क्रुद्ध चितिबाबू रामलक्ष्मी पर कटाक्ष करता है और शीश नायडू से लड़ता है। अगले दिन, चिट्टीबाबू रामलक्ष्मी के साथ सुलह करता है, लेकिन समाज के कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार हो जाता है।

भूपति मदद करने से इनकार करता है, और कुमार बाबू स्थानीय विधायक दक्षिण मूर्ति के पास जाते हैं, जो चितिंबु की जमानत की व्यवस्था करते हैं। कुमार बाबू दक्षिणा मूर्ति के समर्थन के साथ रंगस्थलम के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर हस्ताक्षर करते हैं। कुमार बाबू और चिट्टीबाबू समय के साथ ग्रामीणों से समर्थन प्राप्त करते हैं, उनमें से कुछ वार्ड सदस्यों की स्थिति के लिए नामांकन दाखिल करते हैं। हालाँकि, रंगम्मा ने चिट्टीबाबू को चेतावनी दी कि उनके पति सहित कई अन्य लोग रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए, जब उन्होंने भूपति का विरोध किया। इसके बाद चितिब्बू को पता चलता है कि भूपति ने उन सभी की हत्या कर दी है, और कुमार बाबू के लिए खतरे का एहसास है। वह भूपति से रिश्वत लेता है और ग्रामीणों को अपना नामांकन वापस लेने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है। हालाँकि, कुमार बाबू को अपनी जान देने की धमकी देते हुए देखने के बाद, चिट्टीबाबू अपना मन बदल लेता है और भूपति को पैसे लौटा देता है।

Rangasthalam Movie Download Hindi 720p

कुमार बाबू, जो राजमुंदरी में अपनी प्रेमिका पद्मा से मिलने गए थे, पर रंगस्थलम के बाहरी इलाके में भूपति के समूह ने हमला किया। चिट्टीबाबू शुरू में कुमार बाबू को मौत से बचाने का प्रबंधन करता है, लेकिन बाद वाले का गला घोंट दिया जाता है। भूपति अपने जीवन के लिए डर कर भाग जाता है और चितिबाबू आसपास के गाँवों में उसकी तलाश करता रहता है। इस बीच, रंगम्मा को सर्वसम्मति से रंगस्थलम का अध्यक्ष चुना गया। जैसे ही दिन बीतते हैं, चितिबाबू एक बार एक ही नाम के देवता को समर्पित भक्ति भजन में “श्रीमन्नारायण” का पाठ करते हुए नर्तकियों के एक समूह को देखते हैं। वह याद करते हैं कि कुमार बाबू उस रात कुछ कहने की कोशिश कर रहे थे, और यह कहते हुए कि वह श्रीमन्नारायण नाम दोहरा रहे थे। यह दक्षिण मूर्ति के सहायक का नाम था, और चितिबाबू मदद के लिए दक्षिण मूर्ति से मिलने के लिए दौड़ता है। वह, हालांकि, विफल रहता है क्योंकि बाद में उसकी आंखों के सामने एक दुर्घटना में घायल हो गया।

चितिंबु एक गाँव में वापस आए बिना भी एक दक्षिणा मूर्ति की भेंट चढ़ता है। डॉक्टर मानते हैं कि दक्षिण मूर्ति ठीक नहीं हो सकती है, और इच्छामृत्यु का सुझाव दे सकती है। चितिंबु ने विरोध किया, और दो साल तक दक्षिणा मूर्ति की सेवा जारी रखी। एक दिन, दक्षिण मूर्ति को चेतना मिलती है, और दो महीने बाद, चितिंबु रामलक्ष्मी के साथ उनकी पत्नी के साथ उनके स्थान पर जाते हैं। जैसा कि वे निजी तौर पर समझाने में लगे रहते हैं, दक्षिण मूर्ति ने चिट्टीबाबू से भूपति के बारे में पूछा। चितिब्बू का जवाब है कि उसने रंगस्थलम के बाहरी इलाके में उसे काटकर मौत के घाट उतार दिया।

बाद में, चिट्टीबाबू ने खुलासा किया कि उन्होंने एक मरते हुए श्रीनारायण के माध्यम से, कुमार बाबू की मृत्यु को रोकने के लिए दक्षिण मूर्ति के मकसद के बारे में सीखा। दक्षिण मूर्ति कुमार बाबू के अपनी बेटी पद्मा के साथ रिश्ते में होने के कारण थी, क्योंकि कुमार बाबू एक नीची जाति के थे। चिट्टीबाबू कहते हैं कि उन्होंने दो साल तक इंतजार किया ताकि दक्षिणा मूर्ति पूरी तरह से ठीक हो सके और इस तरह से उस दर्द का एहसास हो सके, जिस कारण वह मर रहा था। चितिंबु तब दक्षिणा मूर्ति की हत्या करता है और पद्मा के पति के साथ आने पर रामलक्ष्मी के साथ भवन छोड़ देता है।

Must Read :- Hello Jee full Webseries – Review, Cast, Release date

How To Download 

 

 

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और की मदद की है या गैरकानूनी और चोरी जैसी मूवी वेबसाइट से कॉपीराइट मूवी डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि वह व्यक्ति उल्लंघन जानता था। लेकिन फिर भी उसने यह अपराध किया। क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जो person 50,000 और 200,000 (अपराधों की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना ले सकता है।

Disclaimer :- इस पृष्ठ में प्रदर्शित तस्वीरें उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं और माना जाता है कि वे सार्वजनिक डोमेन से हैं। ये चित्र उनके मूल प्रकाशक / फ़ोटोग्राफ़र द्वारा कॉपीराइट किए गए हैं। यदि आपको लगता है कि ये तस्वीरें आपकी हैं या आपको लगता है कि आपका कॉपीराइट उल्लंघन किया गया है, तो कृपया हमें बताएं ([email protected])। हम उन तस्वीरों को तुरंत हटा देंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page