Srimanthudu (2015) – Mahesh Babu Full Movie In Hindi Download 720p

हेलो वेलकम दोस्तों कैसे हैं आप लोग आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नई आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं एक आ चुकी जबरदस्त तेलुगू फिल्म के बारे में जिसमें आपको अभिनेता के रूप में महेश बाबू देखने को मिलते हैं इस मूवी का नाम Srimanthudu है, और आज किस आर्टिकल हैं हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे Srimanthudu Full Movie In Hindi Download कर सकते हैं |

SRIMANTHUDU

srimanthudu movie hindi download
srimanthudu movie hindi download

Srimanthudu एक 2015 की भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे कोरताला शिवा ने लिखा और निर्देशित भी किया है। इसका produce Y. Naveen, Y. Ravi Shankar and C. V. Mohan ने अपने बैनर Mythri Movie Makers के तहत किया था। महेश बाबू ने अपने बैनर G. Mahesh Babu Entertainment Pvt. Ltd के तहत फिल्म का सह-निर्माण किया।  इस फिल्म के अंदर आपको मेन किरदार के रूप में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू देखने को मिलते हैं और अभिनेत्री श्रुति हसन देखने को मिलती हैं जिनकी जोड़ी सबको पसंद आती है |  इस फिल्म के अंदर और भी मुख्य कलाकार हैं जैसे – जगपति बाबू, राजेंद्र प्रसाद, संपत राज, मुकेश ऋषि, सुकन्या और हरीश उथमान सहायक भूमिकाओं में दिखाई देते हैं। इसे विश्व स्तर पर  Eros International द्वारा वितरित किया गया था।

 यह फिल्म हर्षवर्धन की कहानी बताती है, जो एक युवा व्यक्ति है जो अपने पिता रविकांत से एक व्यापारिक साम्राज्य प्राप्त करता है। देवरकोटा नाम के एक दूरदराज के गाँव में अपने और अपने पिता की पैतृक जड़ों के बारे में जानने के लिए अपने दोस्त चारूसिला से आग्रह किया, हर्ष गाँव को गोद लेता है और कुछ समय बिताकर स्थानीय लोगों के जीवन स्तर और गाँव के बुनियादी ढाँचे को बेहतर बनाने की कोशिश करता है। उनके प्रयासों से स्थानीय अपराध बॉस साशी और उनके भाई वेंकट रत्नम, एक राजनेता।

Srimanthudu शुरू में  UTV Motion Pictures द्वारा निर्मित होने जा रहा था, लेकिन कंपनी ने शिव के साथ मतभेदों का हवाला देते हुए समर्थन किया। फिल्म का निर्देशन करने के अलावा, शिव ने screenplay भी लिखी। देवी श्री प्रसाद ने स्कोर बनाया, और R. Madhi, cinematographer थे। कोटागिरी वेंकटेश्वर राव ने फिल्म का संपादन किया। 11 अगस्त 2014 को हैदराबाद के रामानायडू स्टूडियो में उत्पादन शुरू हुआ। प्रिंसिपल फोटोग्राफी 7 नवंबर 2014 को पुणे में शुरू हुई, और जून के मध्य तक चली 2015 तक। हालांकि अधिकांश फिल्म की शूटिंग हैदराबाद और उसके आसपास हुई थी, कुछ हिस्से तमिलनाडु और मलेशिया में फिल्माए गए थे।

Srimanthudu और इसके Tamil dubbed version को Selvandhan शीर्षक से दुनिया भर में एक साथ 7 अगस्त 2015 को लगभग 2500 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया। यह सकारात्मक आलोचनात्मक स्वागत के लिए खुला और व्यावसायिक रूप से सफल रहा, ₹400-700 मिलियन के बजट पर globally लगभग ₹2.0 billion की कमाई हुई और यह अब तक की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बन गई। फिल्म की रिलीज के बाद, कई अभिनेताओं, नौकरशाहों और राजनेताओं ने पिछड़े गांवों को विकसित करने की योजना की घोषणा की और तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में गांवों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

Srimanthudu Full Movie In Hindi Download

दोस्तों पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि आपको बहुत जगह पर या कहूं कि बहुत सारी वेबसाइट पर Srimanthudu Full Movie In Hindi Download ऐसा कुछ देखने को मिलने वाला है या srimanthudu full movie in hindi dubbed, srimanthudu full movie, srimanthudu full movie in hindi dubbed download hd, srimanthudu full movie in hindi watch online, srimanthudu full movie in hindi dubbed download 720p, srimanthudu full movie download in hindi, srimanthudu full movie online, srimanthudu full movie in hindi hd, srimanthudu hindi movie.

तो दोस्तों अब मैं आपको बता दूं अगर आपने ऐसा कहीं पर भी लिंक देखा है तो वहां पर आपको download करने का कोई भी लिंक नहीं मिलने वाला है क्योंकि यह एक कानूनन अपराध है हम किसी भी फिल्म की पायरेसी नहीं करते हैं  और हम यह सलाह भी नहीं देते हैं कि आप पायरेसी करके किसी फिल्म को देखें क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है | ऐसी वेबसाइट आपका सिर्फ समय बर्बाद करेंगे |

Movie Cast

  • Mahesh Babu as Harsha Vardhan
  • Shruti Haasan as Charuseela
  • Jagapathi Babu as Ravikanth
  • Rajendra Prasad as Narayana Rao
  • Sukanya as Harsha Vardhan’s mother
  • Sithara as Charuseela’s mother
  • Mukesh Rishi as Venkata Ratnam
  • Sampath Raj as Sashi
  • Harish Uthaman as Radha
  • Vennela Kishore as Apparao
  • Sriram Edida as Narayana Rao’s brother
  • Tulasi as Narayana Rao’s sister-in-law
  • Subbaraju as Ravikanth’s brother
  • Rahul Ravindran as Karthik
  • Ali as Rajaratnam
  • Sravan as Radha’s sidekick
  • Sivaji Raja as Suryam
  • Ravi Prakash as Dr. Ganesh
  • Surya as Ravikanth’s accountant
  • Tejaswi Madivada as Venkata Ratnam’s daughter
  • Surekha Vani as Sumathi
  • Anand as Meghna’s father
  • Sanam Shetty as Meghna
  • Angana Roy as Harsha’s cousin
  • Ravi Varma as Charuseela’s cousin
  • Chatrapathi Sekhar as TV Reporter
  • Rajitha as Apparao’s mother
  • Nikkita Anil Kumar as Harsha’s sister
  • Appaji Ambarisha Darbha as head of board of directors
  • Poorna in a cameo appearance in the song “Rama Rama”
  • Ramajogayya Sastry in a cameo appearance in the song “Rama Rama”

Must Read :- Zombie Reddy (2021) -Teja Sajja Movie [ Zombie Reddy Movie Download ]

Movie Plot

हर्षवर्धन अपने पिता रविकांत के worth 250 बिलियन के व्यापार साम्राज्य के एकमात्र वारिस हैं। जब वह अपने मित्र अप्पाराव के जन्मदिन की पार्टी में चारुसेला से मिलता है, तो वह ग्रामीण विकास पर एक विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में दाखिला लेता है। चारुसेला उत्तराखंड के एक सुदूर गाँव देवरकोटा के लाभ के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करना चाहती है, जहाँ से वह निवास करती है। उनके बीच एक दोस्ती पनपती है, और समय बीतने के साथ वे एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते हैं।

केंद्रीय मंत्री वेंकट रत्नम के भाई, शशि द्वारा देवरकोटा के प्राकृतिक संसाधनों का दोहन किया जा रहा है, जिनके अत्याचार ने बेहतर जीवन की तलाश के लिए कई स्थानीय लोगों को शहर में स्थानांतरित कर दिया है। फिर भी, ग्राम प्रधान नारायण राव को उम्मीद है कि गांव की सामान्य स्थिति के साथ-साथ जीवन स्तर में जल्द ही सुधार होगा। इस बीच, रत्नाम का बेटा राधा एक प्रतिष्ठित राजमार्ग अनुबंध से वापस नहीं होने पर रविकांत के परिवार को नुकसान पहुंचाने के लिए ब्लैकमेल का उपयोग करता है। रविकांत के भतीजे कार्तिक, जो व्यवसायिक साम्राज्य में रविकांत के सफल होने की उम्मीद करते हैं, ने राधा को अनुबंध के लिए आगामी बोली के बारे में जानकारी दी, जो हर्ष के ध्यान में आती है। दिल्ली में अपने निवास पर रत्नम को चेतावनी देने के बाद, हर्ष चुपके से अपने पिता की कंपनी की ओर से कम बोली लगाता है और अनुबंध जीत जाता है।

जब चारुसेला को पता चलता है कि हर्ष रविकांत का बेटा है, तो वह उससे बचने लगती है। जब वह कारण पूछता है, तो वह कहती है कि रविकांत देवरकोटा का मूल निवासी है जो अपने पिता नारायण राव के विपरीत धन कमाने के लिए हैदराबाद के लिए रवाना हुआ था, और वह विदाई देती है। अपने पिता से कार्यालय में आने से पहले लंबी छुट्टी के लिए कहने के बाद, हर्ष अपने पिता की जानकारी के बिना देवरकोटा की यात्रा करता है। देवरकोटा में वह राव से मिलता है और ग्रामीण विकास में एक कोर्स करने वाले छात्र के रूप में अपना परिचय देता है जो गाँव का अध्ययन करने आया है।

देवरकोटा और साशी के अत्याचार के बारे में अधिक जानने के बाद, हर्ष ने घोषणा की कि वह गांव को गोद लेगा और इसे विकसित करेगा। जब वह गाँव में परिस्थितियों को सुधारने के लिए काम करता है, रत्नाम साशी से गाँव को विकसित करने के लिए कहता है, आंशिक रूप से आगामी चुनावों में जीतने के लिए, लेकिन वह ऐसा करने का श्रेय हासिल करने के अपने इरादे के बारे में चुप रहता है। उसी समय, राव से हर्ष को पता चलता है कि, एक युवा के रूप में, रविकांत, हर्ष के रूप में कामना करता है, जैसा कि गाँव ने विकसित किया है, स्थानीय लोगों के कल्याण के लिए एक डेयरी फार्म की स्थापना की। खेत में आग लगने के बाद, रत्नम और साशी ने इसे आग लगा दी, जिससे कई की मौत हो गई, और रविकांत को आग के लिए दोषी ठहराया गया, अपमान किया गया, और गिरफ्तार किया गया। वह गांव से बाहर चला गया, शहर में चला गया, और बहुत धन अर्जित किया।

Srimanthudu Movie Download Hindi 720p

चारुसेला देवराकोटा लौट जाती है और मान लेती है कि हर्ष उसके साथ शादी करने के इरादे से उसके परिवार को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। प्रारंभ में, चारुसेला प्रभावित होता है, जब हर्ष अपने चाचा के परिवार को अपने नियोजित बेटे के साथ रहने के लिए शहर की ओर पलायन नहीं करने के लिए मनाने में सफल होता है और इसके बजाय उनका बेटा उन्हें हर संभव सप्ताहांत में जाने के लिए सहमत करता है। बाद में, हर्ष और चारुसेला को पता चलता है कि रत्नम राजनीतिक लाभ के लिए गाँव के आसपास की सभी कृषि भूमि पर कब्जा करने जा रहे हैं क्योंकि भूमि का मूल्य एक नए तटीय औद्योगिक गलियारे की आधिकारिक घोषणा के बाद होगा। हर्ष उनका सामना करता है और उन्हें चेतावनी देता है कि वे गांव के विकास के अपने काम में हस्तक्षेप न करें।

हर्ष बाद में एक पानी की बॉटलिंग यूनिट का दौरा करता है, जो न केवल मादक पेय का उत्पादन करती है, बल्कि गांव के पीने के पानी के स्रोत से भी आती है। वह इसे बंद करने की कोशिश करता है, लेकिन साशी के गुर्गों द्वारा हमला किया जाता है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। रविकांत, जिन्हें हर्ष के देवरकोटा को गोद लेने की सूचना दी गई है, हर्ष को हैदराबाद वापस लाने का प्रबंधन करते हैं, जहां वह ठीक होने के बाद कार्यालय में शामिल होते हैं। बाद में रविकांत एक दृष्टिहीन हर्ष का सामना करते हैं और हर्षा के प्यार की कमाई के लिए उसे देवराकोटा वापस भेजने का फैसला करते हैं, जिसके लिए वह लंबे समय से तरस रहा है। हर्ष ने व्यापार साम्राज्य के शासन को कार्तिक को सौंप दिया और छोड़ दिया।

देवरकोटा में, हर्ष ने कारखाने में रत्नाम और साशी को मार डाला और इसे अनजाने शॉर्ट सर्किट के कारण दुर्घटना के रूप में माना, जैसा कि साक्षी ने रविकांत की गिरफ्तारी से पहले किया था। फिल्म रविकांत और उनके परिवार के साथ समाप्त होती है, जो संक्रांति पर राव के घर जाते हैं, जहां हर्ष, जो अब चारुसेला के पति हैं, उन्हें गर्मजोशी से प्राप्त करता है।

Must Read :- WhatsApp से Payment कैसे करें ?

How To Download 

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और की मदद की है या गैरकानूनी और चोरी जैसी मूवी वेबसाइट से कॉपीराइट मूवी डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि वह व्यक्ति उल्लंघन जानता था। लेकिन फिर भी उसने यह अपराध किया। क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जो person 50,000 और 200,000 (अपराधों की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना ले सकता है।

Disclaimer :- इस पृष्ठ में प्रदर्शित तस्वीरें उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं और माना जाता है कि वे सार्वजनिक डोमेन से हैं। ये चित्र उनके मूल प्रकाशक / फ़ोटोग्राफ़र द्वारा कॉपीराइट किए गए हैं। यदि आपको लगता है कि ये तस्वीरें आपकी हैं या आपको लगता है कि आपका कॉपीराइट उल्लंघन किया गया है, तो कृपया हमें बताएं ([email protected])। हम उन तस्वीरों को तुरंत हटा देंगे।

Must Read :- The Legend of Hanuman | Release date | Cast | Trailer | Plot

Leave a Comment

You cannot copy content of this page