The Conjuring (2013) Full Movie Download In Hindi Filmyzilla HQ

हेलो वेलकम दोस्तों कैसे हैं आप लोग आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नई आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं एक आने वाली जबरदस्त Hollywood Movie के बारे में जिसमें आपको अभिनेता के रूप में Patrick Wilson जी देखने को मिलते हैं, और आज किस आर्टिकल हैं हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे The Conjuring Full Movie Download in Hindi  कर सकते हैं |

The Conjuring 

the conjuring movie download
the conjuring movie download

The Conjuring  एक 2013 की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जो जेम्स वान द्वारा निर्देशित और चाड हेस और केरी डब्ल्यू हेस द्वारा लिखित है। यह कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ी की पहली फिल्म है। एड और लोरेन वारेन के रूप में पैट्रिक विल्सन और वेरा फ़ार्मिगा स्टार, अपसामान्य जांचकर्ता और लेखक भूतिया के प्रमुख मामलों से जुड़े हैं। उनकी कथित रूप से वास्तविक जीवन की रिपोर्ट ने द एमिटीविले हॉरर कहानी और फिल्म फ्रेंचाइजी को प्रेरित किया। वॉरेन पेरोन परिवार की सहायता के लिए आते हैं, जिन्होंने 1971 में रोड आइलैंड में अपने फार्महाउस में तेजी से परेशान करने वाली घटनाओं का अनुभव किया।

फिल्म का विकास जनवरी 2012 में शुरू हुआ, और रिपोर्टों ने वान को द वॉरेन फाइल्स नामक एक फिल्म के निर्देशक के रूप में पुष्टि की, बाद में द कॉन्ज्यूरिंग का नाम बदल दिया, एड और लोरेन वॉरेन के कथित वास्तविक जीवन के कारनामों पर केंद्रित, एक विवाहित जोड़े जिन्होंने अपसामान्य घटनाओं की जांच की . वान के साथ अपने दूसरे सहयोग में, पैट्रिक विल्सन ने वेरा फ़ार्मिगा के साथ एड और लोरेन की मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया। फरवरी 2012 में विलमिंगटन, उत्तरी कैरोलिना में उत्पादन शुरू हुआ, और दृश्यों को कालानुक्रमिक क्रम में शूट किया गया।

द कॉन्ज्यूरिंग संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में 19 जुलाई 2013 को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स और न्यू लाइन सिनेमा द्वारा जारी किया गया था। इसे आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली, जिन्होंने प्रदर्शन, निर्देशन, पटकथा, वातावरण और संगीत स्कोर की प्रशंसा की। इसने अपने $20 मिलियन के बजट के मुकाबले दुनिया भर में $319 मिलियन से अधिक की कमाई की। एक सीक्वल, द कॉन्ज्यूरिंग 2, 10 जून 2016 को जारी किया गया था।

the conjuring full movie download in hindi 480p filmyzilla

दोस्तों पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि आपको बहुत जगह पर या कहूं कि बहुत सारी वेबसाइट पर the conjuring full movie download in hindi ऐसा कुछ देखने को मिलने वाला है या the conjuring full movie download filmywap, the conjuring full movie download in hindi 480p worldfree4u, the conjuring full movie download in english 720p filmywap, the conjuring full movie download in hindi 480p filmywap, the conjuring full movie download 1080p, the conjuring full movie download free, the conjuring full movie download in hindi 1080p, the conjuring full movie download 123mkv, the conjuring full movie download in hindi 1080p filmywap.

तो दोस्तों अब मैं आपको बता दूं अगर आपने ऐसा कहीं पर भी लिंक देखा है तो वहां पर आपको download करने का कोई भी लिंक नहीं मिलने वाला है क्योंकि यह एक कानूनन अपराध है हम किसी भी फिल्म की पायरेसी नहीं करते हैं  और हम यह सलाह भी नहीं देते हैं कि आप पायरेसी करके किसी फिल्म को देखें क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है | ऐसी वेबसाइट आपका सिर्फ समय बर्बाद करेंगे.

Conjuring  Movie Cast

  • Vera Farmiga as Lorraine Warren
  • Patrick Wilson as Ed Warren
  • Lili Taylor as Carolyn Perron
  • Ron Livingston as Roger Perron
  • Shanley Caswell as Andrea Perron
  • Hayley McFarland as Nancy Perron
  • Joey King as Christine Perron
  • Mackenzie Foy as Cindy Perron
  • Kyla Deaver as April Perron
  • Shannon Kook as Drew Thomas
  • John Brotherton as Brad Hamilton
  • Sterling Jerins as Judy Warren
  • Marion Guyot as Georgiana Moran
  • Steve Coulter as Father Gordon
  • Joseph Bishara as Bathsheba Sherman
  • Morganna May as Debbie
  • Amy Tipton as Camilla
  • Zach Pappas as Rick
  • Christof Veillon as Maurice Theriault
  • Lorraine Warren as woman in audience (uncredited)

Must Read :- Real Girl’s Whatsapp Numbers 

Movie Plot

1971 में, रोजर और कैरोलिन पेरोन अपनी पांच बेटियों, एंड्रिया, नैन्सी, क्रिस्टीन, सिंडी और अप्रैल के साथ हैरिसविले, रोड आइलैंड में एक फार्महाउस में चले गए। उनके कुत्ते सैडी ने घर में प्रवेश करने से इंकार कर दिया। वे तहखाने के प्रवेश द्वार को ऊपर की ओर पाते हैं।

पहली कुछ रातों में असाधारण घटनाएं घटित होती हैं: सभी घड़ियां सुबह 3:07 बजे बंद हो जाती हैं, पक्षी अपनी खिड़कियों में उड़ जाते हैं, और सैडी पिछवाड़े में मृत पाए जाते हैं। एक रात, क्रिस्टीन का सामना एक दुष्ट आत्मा से होता है। एक और रात, कैरोलिन दालान में ताली बजाती है और तहखाने में फंस जाती है। एंड्रिया और सिंडी पर उनके शयनकक्ष में एक आत्मा द्वारा हमला किया जाता है जिसे माना जाता है कि क्रिस्टीन का सामना करना पड़ा था।

कैरोलिन ने दानवविज्ञानी एड और लोरेन वारेन से संपर्क किया, जिन्होंने हाल ही में एनाबेले नामक एक गुड़िया की जांच की है। वॉरेंस मामले को लेने के लिए सहमत हैं। वे एक प्रारंभिक जांच करते हैं और निष्कर्ष निकालते हैं कि घर को एक भूत भगाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आगे बढ़ने से पहले उन्हें कैथोलिक चर्च से प्राधिकरण और आगे के सबूत की आवश्यकता होती है। उन्हें पता चलता है कि घर एक बार बतशेबा शर्मन (मैरी टाउन ईस्टी के एक रिश्तेदार) नाम की एक आरोपी चुड़ैल का था, जिसने अपने सप्ताह के बच्चे को शैतान के लिए बलिदान कर दिया और 1863 में सुबह 3:07 बजे सभी को कोसने के बाद खुद को मार डाला। उसकी जमीन।

वे संपत्ति पर बने घरों में वर्षों से कई हत्याओं और आत्महत्याओं की रिपोर्ट पाते हैं। सबूत इकट्ठा करने के लिए, वे अपने सहायक ड्रू थॉमस और पुलिस अधिकारी ब्रैड हैमिल्टन की मदद से घर के चारों ओर कैमरे और घंटियाँ लगाते हैं। एक सुबह, बतशेबा कैरोलिन को दिखाई देती है और उसके मुंह में काली पित्त उल्टी कर देती है, पूरी तरह से उसे अपने कब्जे में ले लेती है। उस रात, रेडियो से आने वाले ईवीपी से, समूह एक आत्मा को सिंडी को अलमारी में फुसलाते हुए सुनता है, जहां वह एक गुप्त मार्ग का खुलासा करती है।

the conjuring movie download in hindi filmyzilla

लोरेन मार्ग में प्रवेश करती है और फर्शबोर्ड के माध्यम से तहखाने में गिरती है, जहां वह एक महिला की आत्मा को देखती है जिसे बतशेबा ने बहुत पहले अपने बच्चे को मार डाला था। पेरोन परिवार एक मोटल में शरण लेने का फैसला करता है, जबकि एड और लोरेन कैथोलिक चर्च में उनके संपर्क फादर गॉर्डन को अपना सबूत देते हैं। फादर गॉर्डन बताते हैं कि भूत भगाने के लिए अनुमोदन सीधे वेटिकन से आना होगा, क्योंकि पेरोन परिवार चर्च के सदस्य नहीं हैं। वारेन की बेटी जूडी पर एनाबेले का उपयोग करते हुए बाथशेबा द्वारा उनके ही घर में हमला किया जाता है। इस बीच कैरोलिन क्रिस्टीन और अप्रैल को उन्हें मारने के लिए घर वापस ले जाती है।

एड, लोरेन और ब्रैड कैरोलिन को तहखाने में पाते हैं जो क्रिस्टीन को मारने की कोशिश कर रहे हैं, रोजर और ड्रू ने उसे रोका। कैरोलिन को एक कुर्सी से बांधने के बाद, एड ने फैसला किया कि भूत भगाने का इंतजार नहीं किया जा सकता है लेकिन एक पुजारी की प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। वह खुद भूत भगाने का फैसला करता है। हालांकि कैरोलिन भाग जाती है और अप्रैल को मारने का प्रयास करती है, लोरेन उसे अपने परिवार के साथ साझा की गई एक विशेष स्मृति की याद दिलाकर कैरोलिन को कॉल करने में सक्षम है, जिससे एड को भूत भगाने और उन्हें बचाने, बाथशेबा के अभिशाप को उठाने की अनुमति मिलती है। घर लौटते हुए, एड पेरोन्स के घर से भूतिया संगीत बॉक्स को उनके शापित कलाकृतियों के कमरे में जोड़ता है जो उन्होंने पिछले मामलों से एकत्र किए हैं।

Production

Development :- निर्माता टोनी डीरोसा-ग्रंड ने मूल उपचार लिखा और प्रोजेक्ट द कॉन्ज्यूरिंग का शीर्षक दिया। लगभग 14 वर्षों तक, उन्होंने बिना किसी सफलता के फिल्म बनाने की कोशिश की। उन्होंने कनेक्टिकट में द हंटिंग के पीछे प्रोडक्शन कंपनी गोल्ड सर्कल फिल्म्स में फिल्म बनाने के लिए एक सौदा किया, लेकिन एक अनुबंध को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका और सौदा छोड़ दिया गया।

DeRosa-Grund निर्माता पीटर Safran के साथ संबद्ध, और सहोदर लेखक चाड और केरी W. Hayes स्क्रिप्ट को परिष्कृत करने के लिए बोर्ड पर लाए गए थे। डेरोसा-ग्रंड के उपचार और एड वॉरेन टेप का उपयोग करते हुए, हेस भाइयों ने कहानी के दृष्टिकोण को पेरोन परिवार से बदलकर वॉरेंस कर दिया। विवरण स्पष्ट करने के लिए भाइयों ने फोन पर कई बार लोरेन वॉरेन का साक्षात्कार लिया। 2009 के मध्य तक, संपत्ति छह-स्टूडियो बोली-प्रक्रिया युद्ध का विषय बन गई, जिसने फिल्म को समिट एंटरटेनमेंट में उतारा। हालांकि, डीरोसा-ग्रंड और समिट लेन-देन को समाप्त नहीं कर सके और फिल्म टर्नअराउंड में चली गई। DeRosa-Grund न्यू लाइन सिनेमा के साथ फिर से जुड़ गया, जो मूल बोली-प्रक्रिया युद्ध में हार गया था, लेकिन जिसने अंततः फिल्म को चुना। 11 नवंबर 2009 को, न्यू लाइन और डीरोसा-ग्रंड के एवरग्रीन मीडिया ग्रुप के बीच एक सौदा किया गया था |

Pre-production :- प्री-प्रोडक्शन 2011 की शुरुआत में शुरू हुआ, जून की शुरुआत में रिपोर्ट सामने आई कि जेम्स वान फिल्म को निर्देशित करने के लिए बातचीत कर रहे थे। बाद में वार्नर ब्रदर्स ने इसकी पुष्टि की, जिसमें यह भी कहा गया कि यह फिल्म एड और लोरेन वॉरेन के आसपास की वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित होगी। जनवरी 2012 में, वेरा फार्मिगा और पैट्रिक विल्सन को फिल्म में अभिनय करने के लिए चुना गया था। उस महीने, रॉन लिविंगस्टन और लिली टेलर को भी फिल्म में भूमिकाओं के लिए पुष्टि की गई थी, जो उस समय द अनटाइटल्ड वॉरेन फाइल्स प्रोजेक्ट के कामकाजी शीर्षक के तहत विकसित हो रही थी। वान के एक सुझाव के आधार पर फिल्म का शीर्षक अस्थायी रूप से बदलकर द वॉरेन फाइल्स कर दिया गया, लेकिन बाद में फिल्म के मार्केटिंग अभियान के शुरू होने से पहले इसे द कॉन्ज्यूरिंग में वापस कर दिया गया।

अपनी भूमिकाओं की तैयारी में, फ़ार्मिगा और विल्सन ने लोरेन वॉरेन के साथ समय बिताने के लिए कनेक्टिकट की यात्रा की, जो उत्पादन के दौरान सेट पर भी गए थे। वॉरेन के घर में तीन दिन बिताने के दौरान, दोनों अभिनेताओं ने ऐसी जानकारी ली जो माध्यमिक शोध से अन्यथा हासिल नहीं की जा सकती थी। “मैं बस उसके सार को अवशोषित करना चाहता था। मैं विवरण देखना चाहता था, उसकी इतनी पागल शैली है। मैं बस देखना चाहता था – जिस तरह से वह अपने हाथों से संवाद करती है, ये इशारे, उसकी मुस्कान, वह अंतरिक्ष में कैसे चलती है,” कहा हुआ फ़ार्मिगा ने वॉरेन की अपनी टिप्पणियों पर।

Filming 

प्रिंसिपल फोटोग्राफी फरवरी 2012 के अंत में शुरू हुई। 38 दिनों तक चलने वाली शूटिंग मुख्य रूप से ईयूई / स्क्रीन जेम्स स्टूडियो के साथ-साथ विलमिंगटन, उत्तरी कैरोलिना और उसके आसपास के अन्य स्थानों पर हुई। मार्च 2012 में यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना विलमिंगटन में फिल्मांकन भी हुआ, जबकि कैंपस अपने स्प्रिंग ब्रेक पर था। यूएनसी-विलमिंगटन में धार्मिक अध्ययन की प्रोफेसर डायना वॉल्श पासुल्का, परियोजना के लिए मुख्य धार्मिक सलाहकार थीं। लोरेन वारेन ने कुछ समय शूटिंग को देखने में बिताया और बाद में याद किया कि उन्होंने फिल्म निर्माताओं को इस बात से कोई गुरेज नहीं किया था कि उनकी कहानी को कैसे अनुकूलित किया गया था। २० अप्रैल को विलमिंगटन में समाप्त होने के बाद, फिल्म ने 26 अप्रैल 2012 को अपनी प्रमुख फोटोग्राफी का समापन किया। सभी दृश्यों को कालानुक्रमिक क्रम में शूट किया गया था।

Release 

Marketing :- पहली प्रचार छवियां नवंबर 2012 में जारी की गईं, जिसमें फ़ार्मिगा और विल्सन को एड और लोरेन वॉरेन के रूप में पेश किया गया। एक टीज़र ट्रेलर, जिसे पहले 2012 के न्यूयॉर्क कॉमिक कॉन में दिखाया गया था, ने फरवरी 2013 में फिल्म के मार्केटिंग अभियान की शुरुआत की। पूरे अभियान के दौरान, फिल्म को “एक सच्ची कहानी पर आधारित” के रूप में प्रचारित किया गया। फ़िल्म की रिलीज़ से पहले के हफ्तों में, ट्रेलरों और टीवी स्पॉट में वास्तविक जीवन के पेरोन परिवार को दिखाया जाने लगा। इसके बाद द डेविल्स ऑवर शीर्षक से एक फीचरटेट किया गया जिसमें लोरेन वारेन और अन्य अपसामान्य जांचकर्ता फिल्म में देखी गई कुछ अलौकिक घटनाओं की व्याख्या करते हैं।

Theatrical Run :- वार्नर ब्रदर्स और न्यू लाइन सिनेमा ने शुरू में 2013 की शुरुआत में द कॉन्ज्यूरिंग को रिलीज़ करने का इरादा किया था, लेकिन परीक्षण दर्शकों से सकारात्मक स्वागत प्राप्त करने के बाद गर्मियों में रिलीज़ की तारीख तय की। फिल्म अंततः 19 जुलाई को उत्तरी अमेरिका में, और यूनाइटेड किंगडम में और भारत में 2 अगस्त को रिलीज हुई थी। इस वजह से, यह जून के महीनों के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापक रिलीज प्राप्त करने वाली पहली हॉरर फिल्मों में से एक है। या जुलाई 2006 के द ओमेन के बाद से। फिल्म का एक ट्रेलर और एक क्लिप 2012 के न्यूयॉर्क कॉमिक कॉन में दिखाया गया था। मार्च 2013 में, फिल्म को एमपीएए द्वारा आर-रेटिंग दी गई थी, जिसे वान ने “बहुत वयस्क” के रूप में वर्णित किया था। “जब हमने इसे [MPAA] भेजा, तो उन्होंने हमें R-रेटिंग दी,” कार्यकारी निर्माता वाल्टर हमादा ने कहा। “जब हमने उनसे पूछा कि क्यों, उन्होंने मूल रूप से कहा, ‘यह बहुत डरावना है। [वहां] कोई विशिष्ट दृश्य या स्वर नहीं है जिसे आप PG -13 प्राप्त करने के लिए निकाल सकते हैं।'”

वर्ल्ड प्रीमियर 6 जून, 2013 को नोक्टुर्ना: मैड्रिड इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल के पहले संस्करण की समापन रात में हुआ। इसके बाद 21 जून को लॉस एंजिल्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्म की दो स्क्रीनिंग हुई, जिसमें एक प्रश्नोत्तर भी शामिल था। निर्देशक जेम्स वान के साथ खंड। 15 जुलाई, 2013 को लॉस एंजिल्स में सिनेरामा डोम में फिल्म के लिए एक रेड कार्पेट प्रीमियर आयोजित किया गया था।

22 अक्टूबर, 2013 को वार्नर ब्रदर्स होम एंटरटेनमेंट द्वारा The Conjuring को डीवीडी और ब्लू-रे प्रारूपों में रिलीज़ किया गया था

Box Office Collection

The Conjuring ने उत्तरी अमेरिका में $137.4 मिलियन और अन्य क्षेत्रों में $182.1 मिलियन की कुल कमाई $20 मिलियन के बजट के मुकाबले दुनिया भर में कुल $319.5 मिलियन में की।

उत्तरी अमेरिका में, फिल्म 19 जुलाई, 2013 को रेड 2, टर्बो और आर.आई.पी.डी. के साथ खुली, और इसके शुरुआती सप्ताहांत में 2,903 थिएटरों से $30-$35 मिलियन की कमाई करने का अनुमान लगाया गया था। फिल्म ने गुरुवार की रात के प्रदर्शन से 3.3 मिलियन डॉलर और अपने पहले दिन (गुरुवार पूर्वावलोकन सहित) 17 मिलियन डॉलर कमाए, एक महीने पहले द पर्ज से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया। फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में $41.9 मिलियन की कमाई की, पहले स्थान पर उतरते हुए और मूल आर-रेटेड हॉरर फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग के रूप में द पर्ज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वार्नर ब्रदर्स के लिए, द कॉन्ज्यूरिंग ने वितरक की बड़ी फिल्म के पहले सप्ताहांत को पीछे छोड़ दिया। -बजट फिल्म पैसिफिक रिम, जो पहले सप्ताहांत में 37.3 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई थी। हालांकि हॉरर फिल्में आमतौर पर अपने दूसरे सप्ताहांत में कम से कम 50% गिरती हैं, द कॉन्ज्यूरिंग केवल 47% गिरा, 22.2 मिलियन डॉलर में और नई रिलीज द वूल्वरिन के बाद दूसरे स्थान पर रही।

सिनेमाघरों में चलने के बाद, फिल्म को आधिकारिक तौर पर बॉक्स ऑफिस हिट का नाम दिया गया, जिसने दुनिया भर में कुल 318 मिलियन डॉलर के साथ अपने उत्पादन बजट से पंद्रह गुना अधिक कमाई की। सभी उत्पादन और प्रचार खर्चों की गणना करते हुए, डेडलाइन हॉलीवुड ने अनुमान लगाया कि फिल्म ने कुल लाभ कमाया $ 161.7 मिलियन का।

उत्तरी अमेरिका के बाहर, फिल्म ने अपने सभी विदेशी बाजारों से कुल $180.6 मिलियन की कमाई की। ऑस्ट्रेलिया में, इसने अपने पहले सप्ताहांत में $1.8 मिलियन की कमाई की, द हीट एंड दिस इज़ द एंड के बाद बॉक्स ऑफिस पर तीसरे स्थान पर रही। ऑस्ट्रेलिया $8.2 मिलियन था। यूनाइटेड किंगडम में, फिल्म 6 अगस्त को द स्मर्फ्स 2 के साथ खुली, जिसने अपने शुरुआती सप्ताहांत में £2.6 मिलियन ($3.3 मिलियन) कमाए, और कुल मिलाकर 16.2 मिलियन डॉलर की कमाई की। इसकी सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय कमाई मेक्सिको में हुई, जो 23 अगस्त को पहली बार शुरू हुई, जहां फिल्म ने कुल मिलाकर $18.9 मिलियन कमाए |

 

Must Read :- Tamilrockers 9xmovies The Indian government has banned

 

How To Download 

 

 

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और की मदद की है या गैरकानूनी और चोरी जैसी मूवी वेबसाइट से कॉपीराइट मूवी डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि वह व्यक्ति उल्लंघन जानता था। लेकिन फिर भी उसने यह अपराध किया। क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जो person 50,000 और 200,000 (अपराधों की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना ले सकता है।

Disclaimer :- इस पृष्ठ में प्रदर्शित तस्वीरें उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं और माना जाता है कि वे सार्वजनिक डोमेन से हैं। ये चित्र उनके मूल प्रकाशक / फ़ोटोग्राफ़र द्वारा कॉपीराइट किए गए हैं। यदि आपको लगता है कि ये तस्वीरें आपकी हैं या आपको लगता है कि आपका कॉपीराइट उल्लंघन किया गया है, तो कृपया हमें बताएं ([email protected])। हम उन तस्वीरों को तुरंत हटा देंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page