Vakeel Saab (2021) Full Movie In Hindi Download 720p HD

हेलो वेलकम दोस्तों कैसे हैं आप लोग आपका बहुत-बहुत स्वागत है हमारे एक और नई आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं एक आ चुकी जबरदस्त तेलुगू फिल्म के बारे में जिसमें आपको अभिनेता के रूप में Pawan Kalyan जी देखने को मिलते हैं इस मूवी का नाम Vakeel Saab है, और आज किस आर्टिकल हैं हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे  Vakeel Saab Movie Download In Hindi  कर सकते हैं |

VAKEEL SAAB

 

vakeel sahab movie download hindi
vakeel saab movie download hindi

 

Vakeel Saab एक 2021 भारतीय तेलुगु भाषा की कानूनी ड्रामा फिल्म है, जो वीनू श्रीराम द्वारा लिखित और निर्देशित है और बेव्यू प्रोजेक्ट्स के साथ मिलकर श्री वेंकटेश्वर क्रिएशंस के तहत दिल राजू और सिरीश द्वारा निर्मित है। 2016 की हिंदी फिल्म पिंक की रीमेक, फिल्म में पवन कल्याण, निवेथा थॉमस, अंजलि, अनन्या नगला, प्रकाश राज और श्रुति हासन हैं।

फिल्म की प्रधान फोटोग्राफी जनवरी 2020 में हैदराबाद में शुरू हुई। फिल्म में एस। थामन द्वारा स्कोर और साउंडट्रैक की सुविधा है। शुरू में COVID-19 महामारी के कारण स्थगित हो गई, फिल्म 9 अप्रैल 2021 को नाटकीय रूप से रिलीज़ हुई। मई 2021 तक, वेकेल साब साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म है।

 

Vakeel Saab Movie Download Hindi 

दोस्तों पहले तो मैं आपको यह बता दूं कि आपको बहुत जगह पर या कहूं कि बहुत सारी वेबसाइट पर vakeel saab movie download in hindi ऐसा कुछ देखने को मिलने वाला है या vakeel saab movie download link, vakeel saab movie download free, vakeel saab movie download 720p, vakeel saab movie download 480p, vakeel saab movie download in hindi dubbed, vakeel saab movie download tamilrockers hd, vakeel saab movie download in telegram link, vakeel saab movie download moviesda, vakeel saab movie download isaimini, vakeel saab movie download in hindi filmyzilla.

तो दोस्तों अब मैं आपको बता दूं अगर आपने ऐसा कहीं पर भी लिंक देखा है तो वहां पर आपको download करने का कोई भी लिंक नहीं मिलने वाला है क्योंकि यह एक कानूनन अपराध है हम किसी भी फिल्म की पायरेसी नहीं करते हैं  और हम यह सलाह भी नहीं देते हैं कि आप पायरेसी करके किसी फिल्म को देखें क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है | ऐसी वेबसाइट आपका सिर्फ समय बर्बाद करेंगे |

यह फिल्म हिंदी में कब आने वाली है इसका अभी किसी को भी अंदाजा नहीं है क्योंकि अभी ऑफीशियली कुछ भी अनाउंसमेंट नहीं हुई है कि यह हिंदी में डब होकर आएगी भी या नहीं लेकिन हां यह तो कंफर्म में जाकर साउथ की फिल्में भारत में हिंदी डब होकर आती आती हैं तो यह भी भविष्य में आपको हिंदी में डब हुई देखने को मिल सकती है |

 

Movie Production 

Development :- 

नवंबर 2019 में, वेणु श्रीराम ने पिंक (2016) के रीमेक पर काम करना शुरू कर दिया, जब अल्लू अर्जुन के साथ उनके प्रोजेक्ट का नाम आइकॉन रखा गया। पवन कल्याण ने श्रीराम द्वारा सुनाई गई स्क्रिप्ट को स्वीकार कर लिया, कल्याण के सिनेमा में वापसी के बाद उनकी राजनीतिक छवि के कारण। 2019 आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में प्रचार श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स के दिल राजू बोनी कपूर के साथ संयुक्त रूप से फिल्म का निर्माण कर रहे हैं, जिन्होंने अपने बेवॉव प्रोजेक्ट्स एलएलपी के तहत पिंक के तमिल और तेलुगु रीमेक अधिकार (पूर्व में निर्कोन्डा पारावई के रूप में जारी किया था) का अधिग्रहण किया था। एस। थमन को फिल्म के संगीत निर्देशक के रूप में चुना गया था, जिसमें पवन कल्याण के साथ उनके पहले सहयोग को चिह्नित किया गया था। फिल्म में प्रवीण पुडी द्वारा संपादन के साथ पी। एस। विनोद की सिनेमैटोग्राफी है।

प्री-प्रोडक्शन कार्यों के दौरान, अस्थायी शीर्षक मगुवा, वकील साब और वेकेल साब, मार्च 2020 में बाद के आधिकारिक शीर्षक को अंतिम रूप देने से पहले फिल्म के लिए विचार कर रहे थे। सितंबर 2020 में एक साक्षात्कार में, निर्देशक वेणु श्रीराम ने कहा कि फिल्म नहीं बन सकती। हिंदी प्रतिपक्ष में शामिल सामाजिक मुद्दों के कारण एक वाणिज्यिक मनोरंजनकर्ता के रूप में बनाया जा सकता है, लेकिन मूल पटकथा के सच होने के कारण, टीम ने पवन कल्याण की बॉडी लैंग्वेज के साथ कुछ बदलाव किए।

Filming :-

फिल्म की प्रधान फोटोग्राफी 20 जनवरी 2020 को हैदराबाद में शुरू की गई थी। फरवरी 2020 के अंत में, फिल्म की शूटिंग अन्नपूर्णा स्टूडियो में हुई, जिसमें पवन कल्याण और प्रकाश राज पर गहन दृश्यों की शूटिंग की गई। मार्च 2020 को COVID-19 महामारी के कारण फिल्म का उत्पादन छह महीने के लिए रोक दिया गया था और 22 सितंबर 2020 को, हैदराबाद में फिर से शुरू हुई फिल्म की शूटिंग, भारत में COVID-19 लॉकडाउन की छूट के बाद टीम के साथ सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया गया। सरकार द्वारा COVID-19 प्रसार को नियंत्रित करने के लिए। कल्याण की विशेषता के बिना प्रमुख दृश्यों को इस शेड्यूल के दौरान शूट किया गया था।

6 अक्टूबर को, निवेथा थॉमस फिल्म के सेट में शामिल हुईं। बाद में 1 नवंबर को, कल्याण ने फिल्म की शूटिंग के सेट के साथ पूरे शेड्यूल को 15 दिनों के भीतर शूट करने की योजना बनाई। फिल्म के कुछ दृश्य हैदराबाद मेट्रो में भी शूट किए गए। कल्याण ने 29 दिसंबर 2020 को फिल्मांकन के अपने हिस्से को पूरा किया,  जबकि टीम ने कुछ दृश्यों की शूटिंग की; फिल्म की शूटिंग 9 जनवरी 2021 को पूरी हुई। पवन कल्याण ने फिल्म के लिए अपने हिस्से के लिए मार्च 2021 को डब करना शुरू किया और पांच दिनों के भीतर पूरा किया।

 

Vakeel Saab Movie Cast 

  • Pawan Kalyan as Adv. Konidela Satyadev
  • Nivetha Thomas as Vemula Pallavi
  • Anjali as Zareena Begum
  • Ananya Nagalla as Divya Nayak
  • Prakash Raj as Adv. Nanda Gopal
  • Shruti Haasan as Satyadev’s wife
  • Vamsi Krishna as Vamsi
  • Mukesh Rishi as MP Korentla Rajendar
  • Srikanth Iyyengar as CI K. Yugander
  • Lirisha as SI Saraladevi
  • Kedar Shankar as Pallavi’s father
  • Kamal Kamaraju as Anwar, Zareena’s former fiancee
  • Ananda Chakrapani as Divya’s father
  • Anish Kuruvilla as Zareena’s Manager
  • Subhalekha Sudhakar as Flat Owner
  • Sarath Babu as Discipline Committee Chairman
  • Chaitanya Krishna as Satyadev’s College friend
  • Shivakumar Ramachandravarapu as Vishwa
  • Nagineedu as ACP B. Ravinder
  • Sayaji Shinde as Minister Siva Reddy
  • Dev Gill
  • CVL Narasimha Rao

जबकि पवन कल्याण को अमिताभ बच्चन की भूमिका के बारे में बताया गया था, अंजलि, निवेथा थॉमस, और अनन्या नागेला को महत्वपूर्ण भूमिकाओं में रखा गया है। टीम ने श्रुति हासन और इलियाना डीक्रूज से संपर्क करने का फैसला किया, जो कि कल्याण की पत्नी के चरित्र के बारे में बताती हैं। फिल्म में।हाइल हासन ने शुरू में फिल्म के कलाकारों का हिस्सा होने से इंकार कर दिया था, बाद में उन्होंने जुलाई 2020 में फिल्म में अपनी भूमिका का खुलासा नहीं करने के बावजूद अपनी उपस्थिति की पुष्टि की।

 

Must Read :- Real Girl’s Whatsapp Numbers 

 

Vakeel Saab Movie Story

पल्लवी, ज़रीना और दिव्या स्वतंत्र कामकाजी महिलाएँ हैं और वे सभी एक साथ रहती हैं। एक रात उनकी कार राजमार्ग के बीच में टूट जाती है और विश्ववा, जो पल्लवी के दोस्त हैं, उन्हें एक लिफ्ट प्रदान करता है। क्षण भर बाद बंटी और विश्व ने वामसी को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया, क्योंकि वामसी के सिर पर भारी चोट लगने से खून बह रहा है। उसी समय, तीनों महिलाएं एक टैक्सी में अपने अपार्टमेंट में लौटती हैं। वे भटका हुआ दिखते हैं, और यह निहित है कि उन्हें घटना के साथ कुछ करना है। वे फिर उस रात जो हुआ उससे आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं।

उसी समय एक शराबी और बेरोजगार सत्यदेव एक नई कॉलोनी में जाता है और इन तीन लड़कियों के सामने आता है। वम्सी से खतरे उठते हैं क्योंकि वह पल्सी की वजह से वम्सी की चोट का बदला लेता है। धमकियों के परिणामस्वरूप ज़ेरेना को अपनी नौकरी खोनी पड़ी। अंततः उन्हें शिकायत दर्ज करने से हतोत्साहित किया जाता है, यह बताते हुए कि यह उनके दैनिक जीवन को और अधिक दुखी करेगा। वास्तव में, स्थानीय पुलिस को पता है कि पुरुष “अच्छी तरह से जुड़े हुए” हैं और सांसद कोरेंटला राजेंदर द्वारा समर्थित हैं जो वामसी के पिता हैं।

अगले दिन, पल्लवी का वम्सी के दोस्तों द्वारा अपहरण कर लिया जाता है। पल्लवी को धमकी दी जाती है, ब्लैकमेल किया जाता है, और चलती कार में छेड़छाड़ की जाती है और उसे वापस छोड़ दिया जाता है। कुछ दिनों बाद, उसे वम्सी द्वारा वेश्याओं के रूप में महिलाओं पर लेबल लगाने और वम्सी पर हत्या के प्रयास के आरोप के तहत गिरफ्तार किया गया। इस बिंदु पर, ज़ेरेना और दिव्या आशाहीन हैं और फिर वे सत्यदेव से टकराते हैं। सत्यदेव सुझाव देते हैं कि उन्हें एक वकील से आपातकालीन जमानत मिल सकती है। लड़कियां उसे शराबी की तरह नहीं मानती हैं।

 

उन्हें बाद में पता चला कि सत्यदेव एक सम्मानित और सम्मानित वकील थे, लेकिन अदालत में एक साथी वकील को नुकसान पहुंचाने के कारण उन्हें 4 साल के लिए निलंबित कर दिया गया। उसी समय, उसकी पत्नी गर्भावस्था की जटिलताओं के कारण मर जाती है, जब सत्यदेव को उसे घर पर अकेला छोड़ना पड़ा, जिससे उसे अंततः पेशा छोड़ना पड़ा। वह केस में ज़ेरेना और दिव्या की मदद करने का फैसला करता है, लेकिन बाद में राजेंद्र के आदमियों द्वारा उस पर हमला कर दिया जाता है और अदालत में पल्लवी का प्रतिनिधित्व करने का फैसला करता है।

सत्यदेव से डरकर, वामसी और राजेंदर एडवोकेट नंद गोपाल से मिलते हैं, जो मामले को उठाने के लिए सहमत हो जाते हैं। कोर्टरूम में, नंदा अदालत में घटनाओं के निम्नलिखित संस्करण प्रस्तुत करती हैं: वामसी और उसके दोस्त अपनी टैक्सी को तोड़ने के कारण पल्लवी और उसके दोस्तों की मदद करते हैं। वे एक रिसॉर्ट में महिलाओं को रात के खाने के लिए आमंत्रित करते हैं, क्योंकि उन्होंने कहा कि वे भूखे थे, जहां उन्होंने शराब पी है।

महिलाएं पुरुषों को उकसाती हैं, अंतरंग हो जाती हैं, और उसके बाद पैसे की मांग करती हैं, सभी संकेत बताते हैं कि वे वेश्याएं हैं। वामसी ने भुगतान करने से इंकार कर दिया और क्रोधित पल्लवी ने उसे बोतल से सिर पर मारा और भाग गई। नंदा का तर्क महिलाओं के गरीब नैतिक चरित्र पर केंद्रित है। वह इस तथ्य पर हमला करता है कि पल्लवी का हैदराबाद में परिवार है, लेकिन वह अपने दोस्तों के साथ रहना चुनती है।

 

पल्लवी और उसके दोस्तों ने कहा कि पुरुषों ने उनके साथ यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की। वामसी ने पल्लवी के साथ बलात्कार करने की कोशिश की, और उसने आत्मरक्षा में बोतल से उस पर हमला किया। सत्यदेव का तर्क सहमति के मुद्दे पर केंद्रित है और महिला के अधिकार को ना कहने का अधिकार है।

बाद के दिनों में चिलिंग कोर्ट रूम के तर्कों की एक श्रृंखला लागू होती है। मुकदमे के अंत में, ज़रेना को नंदा द्वारा यह कहने के लिए उकसाया जाता है कि उसने अदालत में क्लेश पैदा करने वाले पुरुषों से पैसे लिए। हालांकि, सत्यदेव ने हार नहीं मानी और वह वामसी को सच प्रकट करने के लिए आगे ले जाता है, जिसमें कहा गया है कि महिलाओं को “वह मिल गया जिसके वे हकदार थे”।

सत्यदेव ने उस समाज के प्रति उदासीन विचारों की आलोचना की जहां महिलाएं देर से घर आने, बाहर निकलने, स्वतंत्र रहने, शराब पीने आदि के लिए वेश्याओं के रूप में रूढ़ीवादी होती हैं, लेकिन इनमें से कोई भी पुरुषों पर लागू नहीं होता है। वह इस तथ्य के साथ बंद हो जाता है कि उसके ग्राहक ने “नहीं” कहा। नहीं का मतलब नहीं है, और आगे स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है।

अगले दिन, सत्यदेव और महिलाओं पर शिव द्वारा ट्रेन पर हमला किया जाता है लेकिन सत्यदेव उनसे लड़ते हैं और वे वापस अदालत में जाते हैं। महिलाओं को तब बरी कर दिया जाता है जबकि वामसी, बंटी और शिवा पर आरोप लगाए जाते हैं, जबकि उनकी सजा लंबित है, जबकि विश्ववा को चेतावनी के साथ छोड़ दिया जाता है। मामला बंद होने के बाद, सत्यदेव अपनी समस्याओं को लेकर आम लोगों की मदद करने के लिए अपने पेशे में वापस आने का फैसला करते हैं। ज़ेरेना को नौकरी मिलती है, पल्लवी की सगाई हो जाती है और दिव्या अपने नए घर में प्रवेश करती है।

 

Movie Music 

फिल्म का साउंडट्रैक और स्कोर एस। थमैन द्वारा पवन कल्याण के साथ उनके पहले सहयोग से बना है। आदित्य म्यूजिक ने फिल्म के ऑडियो अधिकार हासिल कर लिए। रामजोग्य शास्त्री द्वारा लिखित और सिड श्रीराम द्वारा गाया और गाया गया पहला एकल “मगुवा मगुवा” 8 मार्च 2020 (महिला दिवस) पर जारी किया गया था। इस गीत ने संगीतकार और गायक के अपने दूसरे सहयोग को अला वैकुंठपूर्मुलु से “समाजवारागमना” के बाद चिह्नित किया और “महिलाओं के लिए उपयुक्त श्रद्धांजलि” होने के लिए कहा गया। सितंबर 2020 को, गीत के गीतात्मक वीडियो ने YouTube पर 30 मिलियन दृश्य पार किए। रामजोग्य शास्त्री द्वारा लिखित और शंकर महादेवन और पृथ्वी चंद्र द्वारा गाया गया दूसरा एकल “सत्यमेव जयते” 3 मार्च 2021 को जारी किया गया था। तीसरा एकल, “कांति पापा” जो रामजोग्य शास्त्री द्वारा लिखा गया था और अरमान मलिक और दीपू द्वारा गाया गया था 17 को जारी किया गया था। मार्च 2021। चौथा एकल, “काधलु कधुलु” सुदला अशोक तेजा द्वारा लिखित और श्री कृष्ण और वेदला हेमाचंद्र द्वारा गाया गया था, जिसे 7 अप्रैल 2021 को रिलीज़ किया गया था।

 

Release

Vakeel Saab 15 मई 2020 को रिलीज़ होने वाले थे, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। दिल राजू ने ओवर-द-टॉप मीडिया सर्विस (ओटीटी) के माध्यम से एक सीधी रिलीज की अफवाहों का खंडन किया और यह भी कहा कि फिल्म एक नाटकीय रिलीज होगी। जनवरी 2021 को, 9 अप्रैल 2021 की नई रिलीज़ डेट घोषित की गई।

सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में उछाल के कारण शुरुआती दिन रिलीज के लिए लाभ दिखाता है। हालांकि, दिल राजू ने घोषणा की कि फिल्म को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के चुनिंदा सिनेमाघरों में लाभ मिलेगा। फिल्म के लिए अग्रिम बुकिंग 6 अप्रैल 2021 को खुली, और व्यापार विश्लेषकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई।

Phars Film ने यूनाइटेड स्टेट्स के लिए वितरण अधिकार खरीदे, जिसने भारतीय रिलीज़ से एक दिन पहले 8 अप्रैल को 700 से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित करने की योजना बनाई। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर के माध्यम से घोषणा की, जिसमें कहा गया है कि पैनोरमा स्टूडियो ने उत्तर भारतीय थियेटरों में फिल्म के लिए वितरण अधिकार हासिल किए हैं। वेकेल साब को दुनिया के सबसे बड़े सिनेमा थिएटर IMAX मेलबर्न में प्रदर्शित किया जाएगा।

 

Must Read :- Tamilrockers 9xmovies The Indian government has banned

 

Box Office Collection 

शुरुआती दिन, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर at 42 करोड़ से अधिक की कमाई की, जिसमें वितरक की the 33 करोड़ की हिस्सेदारी थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया ने बताया कि वेकेल साब भारत में सबसे ज्यादा ओपनर हैं, जिसने पहले दिन V 38 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में ₹ 100 करोड़ की कमाई की।

यूएस बॉक्स ऑफिस पर, फिल्म ने शुरुआती दिन $ 300,000 की कमाई की। तरन आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि इस फिल्म ने क्रमशः पहले दो दिनों में ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड बॉक्स ऑफिस पर $ 211,857 और NZ $ 19,220 की कमाई की।

वेकेल साब ने भारत में फिल्म के हिंदी और तमिल संस्करणों को पार करते हुए crore 120 करोड़ की कमाई की। अपने नाटकीय रन के अंत तक, फिल्म ने दुनिया भर में  137.65 करोड़ की कमाई की, जिससे वितरकों को  10.10 करोड़ की हिस्सेदारी मिली।

 

How To Download 

 

 

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जानबूझकर उल्लंघन किया है या किसी और की मदद की है या गैरकानूनी और चोरी जैसी मूवी वेबसाइट से कॉपीराइट मूवी डाउनलोड की है, तो यह एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा। अदालत यह मान लेगी कि वह व्यक्ति उल्लंघन जानता था। लेकिन फिर भी उसने यह अपराध किया। क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस होता है जो दर्शाता है कि यह कॉपीराइट का काम है।

कानून के तहत, ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को छह महीने और तीन साल की जेल की सजा होती है, जो person 50,000 और 200,000 (अपराधों की गंभीरता के आधार पर) के बीच जुर्माना ले सकता है।

Disclaimer :- इस पृष्ठ में प्रदर्शित तस्वीरें उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत की जाती हैं और माना जाता है कि वे सार्वजनिक डोमेन से हैं। ये चित्र उनके मूल प्रकाशक / फ़ोटोग्राफ़र द्वारा कॉपीराइट किए गए हैं। यदि आपको लगता है कि ये तस्वीरें आपकी हैं या आपको लगता है कि आपका कॉपीराइट उल्लंघन किया गया है, तो कृपया हमें बताएं ([email protected])। हम उन तस्वीरों को तुरंत हटा देंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page